ICAI CA Result 2023: आज घोषित होंगे इंटर और फाइनल परीक्षा के नतीजे

ICAI CA Result 2023: भारतीय संचालित लेखाकार संस्थान (ICAI) तैयार है आज, 5 जुलाई को ICAI CA फाइनल और इंटरमीडिएट परिणाम 2023 की घोषणा करने के लिए। आईसीएआई ने आधिकारिक घोषणा में लिखा है, “मई 2023 में आयोजित की गई चार्टर्ड एकाउंटेंट्स फाइनल और इंटरमीडिएट परीक्षा के परिणाम का अनुमानित घोषणा 5 जुलाई 2023 को रविवार को की जा सकती है और उम्मीदवार इन परिणामों को आधिकारिक वेबसाइट icai.nic.in पर उपलब्ध कर पाएंगे।” ICAI के अतिरिक्त सचिव (परीक्षा) एसके गर्ग ने भी उल्लेख किया कि आधिकारिक पोर्टल पर परिणामों तक पहुंचने के लिए उम्मीदवारों को अपने व्यक्तिगत लॉग-इन क्रेडेंशियल्स दर्ज करने होंगे: पंजीकरण संख्या के साथ उनका रोल नंबर। स्थानीय अधिकारियों द्वारा आयोजित स्थानों पर 3 मई को CA इंटर और फाइनल परीक्षा हुई थी। परीक्षा 18 मई, 2023 को समाप्त हुई। ICAI CA समूह I की इंटर परीक्षा 3, 6, 8 और 10 मई को हुई। दूसरी ओर, समूह II के लिए परीक्षा 12, 14 और 16 मई को हुई।

ICAI CA Result 2023 download

ICAI CA Result 2023: डाउनलोड करने के लिए कदम:

कदम 1: किसी भी ब्राउज़र पर, परिणाम पोर्टल का नाम दर्ज करें या सीधे क्लिक करें: icaiexam.icai.org।
कदम 2: होमपेज पर परिणाम लिंक का पता लगाएं।
कदम 3: उम्मीदवारों को अपने लॉग-इन क्रेडेंशियल्स, जिसमें पंजीकरण संख्या और रोल नंबर शामिल हैं, दर्ज करने होंगे।
कदम 4: जैसे ही आप दबाएंगे, ICAI CA इंटर, फाइनल परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होंगे।
कदम 5: सलाह दी जाती है कि आप भविष्य के उपयोग के लिए ICAI CA फाइनल और इंटर परिणाम को सहेजें और डाउनलोड करें।

पेपर्स को साफ करने के लिए, उम्मीदवारों को CA फाइनल और इंटर परीक्षाओं में कम से कम 40 प्रतिशत अंक प्राप्त करने की उम्मीद है, जिसमें संचयित में 50 प्रतिशत हों।

भारतीय संचालित लेखाकार संस्थान ने इस वर्ष पहले 10 जनवरी को CA इंटर और फाइनल परीक्षा के परिणाम जारी किए थे। कुल मिलाकर 11.09 प्रतिशत छात्रों ने फाइनल परीक्षा को सफलतापूर्वक पास किया, जबकि 12.72 प्रतिशत छात्रों ने इंटर परीक्षा को सफलतापूर्वक पास किया। हर्ष चौधरी ने सीए फाइनल परीक्षा में टॉप किया था।

Scroll to Top