Adhipurush: इंडियन फिल्म इंडस्ट्री की महंगी फ्लॉप फिल्म | Netflix के साथ नुकसान की डील | ओटीटी रिलीज पर उत्साह नहीं

Adhipurush Movie Loss: इंडियन फिल्म इंडस्ट्री की सबसे महंगी फिल्म ‘आदिपुरुष’ बड़ी फ्लॉप साबित हुई है। मेकर्स को बहुत बड़ा घाटा हुआ है, इतना बड़ा लॉस हुआ है कि प्रभास ने अपनी 125 करोड़ की पूरी फीस लौटा दी होनी चाहिए थी, फिर भी कवर नहीं हो पाई। उसके अलावा, नेटफ्लिक्स ने भी ‘आदिपुरुष’ के मेकर्स के साथ खेलकर दिया है। नेटफ्लिक्स ने ‘आदिपुरुष’ के ओटीटी राइट्स खरीदे थे और अब पैसे देने में आनाकानी कर रहा है।

adhipurush | SaidNews

600 करोड़ के बजट में बनी “Adhipurush” अपने बजट से आधी कमाई भी नहीं कर पाई है। ‘आदिपुरुष’ ने देशभर में केवल 286 करोड़ और वर्ल्डवाइड 392.48 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है। इसका मतलब है कि ‘आदिपुरुष’ बड़ी फ्लॉप साबित हो गई है।

बताया जा रहा है कि ‘आदिपुरुष’ के मेकर्स को कम से कम 200 से 250 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। यह किसी भी मेकर के लिए बहुत बड़ा नुकसान है। इस लॉस को ओटीटी और टीवी प्रीमियर राइट्स बेचकर भी कवर नहीं किया जा सकता है।

नेटफ्लिक्स ने ‘आदिपुरुष’ के रिलीज होने से पहले ही फिल्म के ओटीटी राइट्स खरीद लिए थे, नेटफ्लिक्स और मेकर्स के बीच 250 करोड़ रुपये की डील हुई थी। लेकिन ‘आदिपुरुष’ रिलीज होने के बाद हालात बदल गए, जिस फिल्म को ब्लॉकबस्टर माना जा रहा था, वह डिजास्टर बन गई। ऐसे में नेटफ्लिक्स ने भी डील से पलटी मार ली है। नेटफ्लिक्स अब मेकर्स को पूरे पैसे देने से मना कर रहा है। वह 250 करोड़ की जगह सिर्फ 150 करोड़ रुपये ही देना चाहता है, वो भी मनमारके।

‘आदिपुरुष’ फिल्म नेटफ्लिक्स में स्ट्रीम होगी, फिल्म OTT में 15 अगस्त को रिलीज होगी। लेकिन इस फिल्म के ओटीटी रिलीज को लेकर पब्लिक में कोई उत्साह नहीं है।

Scroll to Top